Social

Recent Posts

Random Post

Name

your name

Email *

Your Email

Message *

your message

Random Post

Pages

Pages

Recent Comments

Recent Posts

Popular Posts


नीमच। पत्रकारों की विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार शाम जिला प्रेस क्लब नीमच ने डाक बंगले पर  जिले के प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को ज्ञापन देकर निराकरण की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि जिला प्रेस क्लब नीमच जिले का एकमात्र लोकतांत्रिक प्रक्रिया से संचालित होने वाला सबसे बड़ा संगठन है, जिसमें वर्तमान में करीब 250 सदस्य है जो विभिन्न मीडिया संस्थानों से जुड़े होकर पत्रकारिता में सक्रिय है। 

ज्ञापन में प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा को बताया गया कि  जिले में पत्रकारों के आवास के लिए कई बार पत्रकार कॉलोनी पर चर्चा हुई होती रहती है। इसी संदर्भ में विगत 6 माह पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे शिवराजसिंह चौहान की सभा के दौरान जिला प्रेस क्लब ने उन्हें ज्ञापन देकर अवगत भी कराया था और उन्होंने मामले में कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था। इसके अलावा पूर्व में नगरपालिका नीमच दो बार पत्रकारों को भूखंड आवंटन करने मप्र शासन को प्रस्ताव भी भेज चुकी है, जिसका मामला वर्तमान में शासन स्तर पर लंबित है। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि जिला प्रेस क्लब की कार्यकारिणी ने  पत्रकार भवन निर्माण के लिए भी नगरपालिका नीमच के अध्यक्ष से भूखंड आवंटन की मांग की थी, जिस पर नगरपालिका ने परिषद् में प्रस्ताव पारित कर स्वीकृति के लिए शासन को भेजा था। वर्तमान में वह मामला भी शासन स्तर विचाराधीन है। ज्ञापन में पत्रकारों आवासीय भूखंड और जिला प्रेस क्लब नीमच के भवन निर्माण के लिए शासन स्तर पर विचाराधीन प्रस्ताव को स्वीकृत कराकर नीमच जिले के पत्रकारों को राहत देने की मांग की गई। 

ज्ञापन में प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा से प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की गई। साथ ही आंचलिक पत्रकारों को भी अधिमान्यता का दर्जा दिलाने के लिए अधिमान्यता की प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग की भी की गई। इसके अलावा जिलास्तर पर वर्ष में दो बार जनसंपर्क विभाग के माध्यम से पत्रकार कार्यशाला का आयोजन कराने की मांग ज्ञापन के माध्यम से प्रभारी मंत्री श्री कराड़ा से की गई। ज्ञापन में नीमच जिले के पत्रकारों को मंदसौर व चित्तौड़गढ जाने के दौरान मार्ग नयागांव और पिपलिया मंडी टोल बेरियर पर निःशुल्क वाहन निकालने की व्यवस्था को लागू किया जाए। ज्ञापन देने में जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्याम गुर्जर, उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, सचिव भारत सोलंकी, पूर्व अध्यक्ष कपिलसिंह चौहान, पूर्व सचिव युगल बैरागी, विष्णु परिहार, कार्यकारिणी सदस्य ललितसिंह चुंडावत, राजू नागदा दास्सा, संजय यादव, राकेश सोन, पंकज श्रीवास्तव, अभिषेक विद्यार्थी, संदीप शर्मा, महेंद्र उपाध्यक्ष, संजय नागदा, सोनू भारद्वाज समेत बड़ी संख्या पत्रकार मौजूद थे।

Post a Comment