नीमच । आज अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जिला नीमच के तत्वाधान में नीमच सिटी रोड स्थित कन्या उत्कृष्ट छात्रावास में  ग्राहक जागरुकता प्रबोधन के अंतर्गत छात्रावास में अध्ययनरत छात्राओ को ग्राहक के हितों के संबंध में जानकारी दी गई।

नितिन रामपाल ने बताया कि किसान जब गाँव से अपनी उपज ले कर मंडी के लिये निकलते है तो उसको तुलवाकर निकले जिससे किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बच सके और आप कभी कोई भी वस्तु खरीदें तो उसका पक्का बिल अवश्य लें,कानूनी कार्यवाही के समय वह साक्ष्य के रूप में कार्य करता है।

ठगी या धोखाधड़ी होने पर बिल ना होने की दशा में कानून भी आपकी कोई सहायता नहीं कर पाएगा।

कार्यक्रम में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत मालवा प्रांत सचिव श्रीमान मुकेश कौशल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

मुकेश जी कोशल ने  भ्रामक विज्ञापन के संदर्भ में बताया कि फेयर लवली जो किसी समय गोरा करने का दावा करती थी,अब उसके विज्ञापनों में आपके स्वभाविक रंग ग्लो करने की बात कर रहे हैं,जिससे यहां सिद्ध होता होता है कि फेयर लवली के कंपनी के पूर्व के दावे गलत है।

उसी प्रकार कोलगेट पेस्ट जो पहले केमिकलों की बात करता था,अब कॉलगेट ने आयूर्वेद की तरफ रुख किया जिसे यह प्रमाणित होता है कि कोलगेट के पूर्व में किये गए सभी दावे गलत थे।

कार्यक्रम में ग्राहक पंचायत से नितिन रामपाल,सचिन समीर ,विक्रम सोनकर,सुधीर व्यास,नवीन गुप्ता, विनोद नागदा, सुधीर धनगर,विक्रम मेघवाल,प्रतीक जैन,कालू मेघवाल,नरेंद्र शर्मा, विनोद सुराह और साथ ही माधुरी समीर,सलोनी व्यास

आदि कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

उपरोक्त जानकारी मीडिया प्रभारी शाश्वत पाटीदार ने दी

यदि आप भी अपने आसपास इस प्रकार की अनियमितता दिखे तो उसके खिलाफ आवाज़ उठाएं या ग्राहक पंचायत को निम्न नंबरों पर संपर्क करें-

9329229665,7611175687,

9893391479,8889594300

Post a Comment