नीमच। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुवे बड़े आतंकी हमले में हमारे भारत देश के 42 से अधिक जवान शहीद हो गए और उनमें कई अभी गंभीर घायल है । इस घटना ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है। घटना को लेकर देश में चारों और गम का माहौल व्याप्त है। प्रत्येक भारतवासी के मुंह पर  इसी घटना का जिक्र है। इस घटना की घोर निंदा करते हुए  आक्रोशित कांग्रेस् जनौ ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे फव्वारा चौक पर पाकिस्तान और आतंकवादियों के पुतले का दहन किया। इस अवसर पर पाकिस्तान मुर्दाबाद , आतंकवादी मुर्दाबाद के गगनभेदी नारे लगाए गए। भारत माता की जय , जय जवान जय किसान आदि के नारे लगाए गए । सभी ने कहा कि यह घटना बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है । यह देश के साथ देश पर बहुत बड़ा हमला है । इस हमले की सभी घोर निंदा करते हैं इस दौरान सभी ने एक ही बात कही आतंकवादियों और आतंकवादियों को संरक्षण देने वालों चाहे वह जम्मू कश्मीर की सरकार ही क्यों ना हो , जो भी आतंकवादियों की बात करें आतंकवादियों को संरक्षण की बात करें उसे उड़ा दो ,  आतंकवादियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तानी को करारा जवाब देना ही पड़ेगा। लातों के भूत बातों से नहीं मानते हैं इसलिए अब पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाना ही पड़ेगी। 

इस अवसर पर मीडिया के सवालों के जवाब में जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम दीवान ने कहा कि अब वक्त राजनीति का नहीं है। यह वक्त है आतंकवादियों और पाकिस्तान को सबक सिखाने का। आज हमारे निर्दोष वीर शहीद जवानो पर जो हमला कर आतंकवादियों ने पाकिस्तान के संरक्षण में जो कायराना हरकत की है उसकी हम घोर निंदा करते हैं । आतंकवाद और पाकिस्तान के विरुद्ध हमारा पूरा भारत देश एक साथ खड़ा है। हर देशवासी राजनीति से परे हट देश हित में कदम उठाने को तैयार खड़ा है। सभी की भावना सभी कि आस् देश के प्रधानमंत्री की ओर है। देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को अब आतंकवादियों व् आतंकवादियों को संरक्षण देने वालों पाकिस्तान के विरुद्ध कड़े कदम उठाना होंगे । पूरे देश में गमगीन माहौल है । यह जो बड़ा हमला हुआ है जिसमें हमारे निर्दोष जवान शहीद हुए हैं। निश्चित ही यह हमारे देश के लिए बड़ी शर्मनाक बात है । अब हमें पाकिस्तान और आतंकवादियों को ठोकना ही होगा।  उन्हे कठोर से कठोर जवाब देना है। 

प्रदेश सचिव उमराव सिंह गुर्जर ने कहा कि यह देश पर बहुत बड़ा आतंकी हमला है। निर्दोष जवान शहीद हुए हैं । हमारे देश के प्रधानमंत्री बड़ी बड़ी बातें करते हैं लेकिन जो काम उन्हें करना चाहिए वह काम नहीं करते हुए सिर्फ हवा हवाई बातें करते हैं । यह वक्त राजनीति रोटियां सेकने का नहीं है । यह वक्त अपने स्वार्थ अपनी पार्टी का स्वार्थ देखने का नहीं है । यह वक्त है देश हित फैसला लेने का है और आतंकवादियों और आतंकवादियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त है । पूरा देश केंद्र सरकार की ओर देख रहा है पूरा देश चाहता है कि आतंकवादियों और पाकिस्तान को करारा जवाब मिले। 

जिला कांग्रेस महामंत्री मनीष चांदना ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी आप जो कहते हो उस बात पर अमल भी  करा करो। पूरा देश आप की तरफ आस् भरी निगाहों से देख रहा है कि कब आप आतंकवादी और पाकिस्तान के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही को अंजाम देंगे। चांदना ने कहा कि जो हमला हुआ है उसके बाद अब कोई  राजनीतिक बात नहीं होना चाहिए, ना ही  राजनीतिक स्वार्थ होना चाहिए । अब देश हित में  कड़े और कठोर निर्णय लेने का समय आ गया है। इतना बड़ा हमला होने के बाद भी यदि हम चुप बैठे रहे तो यह हमारी नाकामी  कह लाएगी । पूरा देश केंद्र सरकार के साथ खड़ा है केंद्र सरकार को देश हित में निर्णय लेकर पाकिस्तान को और आतंकवादियों को कड़ा सबक सिखाना ही होगा। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बृजेश सक्सेना, पार्षद साबिर मसूरी विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद दीवान, मनोहर अंब, पार्षद सहित काले बबली तवर ने भी  संबोधित करते हुए मीडिया के सवालों का जवाब दिया। 

*2 मिनट का मौन रख दी वीर शहीदों को श्रद्धांजलि-*

पुतला दहन पश्चात कांग्रेस जनों ने 2 मिनट का मौन रख वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और पीड़ित परिवारों पर जो यह वज्रपात हुआ है उनको भगवान से प्रार्थना की कि उन्हें इस वज्रपात को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। 

*यह रहे उपस्थित-*

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अनिल चौरसिया, बृजेश मित्तल ,डॉ पृथ्वी सिंह वर्मा, जीरन ब्लॉक अध्यक्ष विनोद दक, दीपक चौधरी,गजेंद्र यादव, जगदीश पुनर, नितिन हसीजा, दशरथ मालवीय डीके, जिनेंद्र नागौरी,  विमल नागौरी, डॉक्टर दिनेश दवे, धर्मेंद्र परिहार ,महेश सोनीगरा, इस्लाम कुरेशी, मनीष जाट, अमरदीप उपाध्याय,  जुगल अहीर, हिदायतुल्ला खान ,भगत वर्मा , विकास यादव, महेंद्र गुर्जर बैंसला, सलीम कुरैशी, दुर्गाशंकर बोराना, संजय पवार, प्रतिपाल सिंह पाली छाबड़ा, अकबर भाई, जितेंद्र कंडारा, केडी भाई सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे।

Post a Comment