*नीमच*। म.प्र. में किसानों का ऋण माफ करने का पहला वचन म.प्र. के मुख्यमंत्राी कमलनाथ ने पूरा किया है कर्ज मुक्ति का वचन पूरा कर मुख्यमंत्राी कमलनाथ ने एक आदर्श स्थापित किया है नीमच जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अजित कांठेड ने एक प्रेस नोट में कहा कि कांग्रेस ने जो चुनाव अभियान में वादा किया था सरकार बनाने के बाद उसे पूरा किया गया तथा मतदाता का विश्वास जीता है नीमच जिलें मे एक लाख से भी अधिक किसानों का डेढ़ सौ करोड़ रूपये का कर्ज मुक्ति का लाभ मुख्यमंत्राी कमलनाथ की सरकार देगी। 

श्री कांठेड ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने मतदाताओं को धोखा देकर केन्द्र में सरकार बना ली आम जनता को  15 लाख रूपये देने का वादा किया था लेकिन यह केवल धोखा साबित हुआ इसी धोखे से भाजपा ने केन्द्र में सरकार बना ली किसानों का कर्ज माफी के निर्णय को ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए कहा कि किसान आर्थिक समस्याओं से जुझ रहा था तथा उपज का सही लाभ भी नहीं मिल रहा था जब किसान भाजपा के शासन काल में उपज का उचित मूल्य की मांग को लेकर आंन्दोलन कर रहे थे तब शिवराज सिंह की सरकार ने आन्दोलनरत किसानों को गोली से भुनवा दिया तथा कई बेगुनाह किसान शहीद हो गए किसानों के विरूद्ध की गई ज्यादती के विरोध में क्षेत्रा की पूर्व संासद मीनाक्षी नटराजन ने पूरे वर्ष किसान जन जागरण पद यात्राओं का आयोजन कर किसानों की आवाज उठाई तथा राष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे का उठाया पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन की पहल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो बार इस संसदीय क्षेत्रा में आये तथा शहीद किसानों के यहां जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तथा राहुल गांधी ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लिया एवं पिपलिया मंडी में लाखों लोगों के समक्ष यह घोषणा की थी कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। किसानों ने राहुल गांधी की घोषणा पर विश्वास किया तथा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। 

कमलनाथ ने मुख्यमंत्राी की शपथ लेते ही दो घण्टें में किसानों का कर्ज माफ कर दिया पूर्व सरकार ने खाली खजाना दिया था लेकिन कमलनाथ ने अभूतपूर्व वित्तीय प्रबन्धन जुटाकर किसानों का कर्ज माफ कर कांग्रेस का पहला वचन पूरा किया। 

श्री काठेड ने बताया कि ऋण माफी योजना के तहत 25 एवं 26 फरवरी को प्रथम किस्त ऋण मुक्ति का अभियान नीमच जिले के प्रभारी मंत्राी तथा म.प्र. शासन के जल संसाधन मंत्री हुकमसिंह कराड़ा के हाथों से प्रारंभ होगा  , *25  फरवरी को  नीमच शहर में दोपहर 2.00 बजे दशहरा मेदान में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित कर  त्रृण मुक्ति की प्रमाण पत्रा तथा सम्मान पत्र किसानों को दिये जाएगे इसी प्रकार जावद मे दोपहर 12 बजे कृषि मंड़ी प्रागणं , सिगोली   सुबह 10-30 बजे   कृषि मंड़ी प्रागण । *26 फरवरी को  सुबह 10-30 बजे   ,रामपुरा  दशहरा मैदान   , मनासा,   दोपहर 12बजे  दशहरा मैदान  तथा जीरन दोपहर 2 बजे कृषि मंड़ी प्रागणं*   *में कार्यक्रम आयोजित कर किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र जिले के प्रभारी मंत्री द्वारा दिये जाएगें* *नीमच जिलें मे किसानों के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन रहेगा*।


Post a Comment