नीमच। राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश के 63 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में जैन दिवाकर विचार मंच एवं नमो ग्रुप के तत्वावधान में गौ शाला में गौ वंश को गुड़ चने का आहार दिया गया साथ ही रुग्ण गायों की सेवा की गई। 

राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश द्वारा गौ वंश संवर्धन के लिए विशेष प्रयोजन किए जाते रहे हैं। गौ संरक्षण के लिए विभिन्न सरकारों को भी संत कमलमुनि द्वारा समय-समय पर सकारात्मक नीतियां बनाने और उन्हें लागू करने के लिए अभियान चलाए गए। मुनिवर की सद्इच्छा के अनुरुप जैन दिवाकर विचार मंच की प्रांतीय महामंत्री एवं कवयित्री डाॅ प्रेरणा ठाकरे के साथ जैन सोश्यल ग्रुप के अरविंद जैन, नमो ग्रुप योगेश बामनिया, गौरव, आदित्य, संजय सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने लेबड़ स्थित गौ शाला पहुंचकर गौ वंश को गुड़ एवं चने का आहार कराया। इस अवसर पर गौ वंश संवर्धन के लिए सामुहिक चर्चा की गई। साथ ही रुग्ण गायों का उपचार भी पशु चिकित्सालय की मदद से करवाया गया। 

मुनिश्री के जन्मोत्सव के अवसर पर देश भर में जैन दिवाकर मंच के तत्वावधान में विभिन्न गतिविधियां एवं कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 11 राज्यों में अब तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। 


-------------------

Post a Comment