नीमच । अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के अध्यक्ष नितिन रामपाल ने बताया कि पुलवामा में हुआ आतंकवादी हमला सिर्फ हमारे देश पर हुआ हमला ही नहीं था,बल्कि हम सब देश वासियों पर हुआ हमला मानते हैं।

भारत सरकार ने बहुत महत्वपूर्ण कदम उठाए है जैसे-पाकिस्तान से MFN दर्जा वापस लेना और पाकिस्तान से आने वाली सामग्री पर 200% शुल्क लगाना और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से चल रहे आतंकवादी केम्प पर "एयर स्ट्राइक" करना आदि।

पाकिस्तान की इस कायराना हरक़त से पूरे देश में क्रोध है और हर कोई पाकिस्तान से बदला लेना चाहता है,पर कैसे यह समझ नहीं पाता है?

आज पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है,वही हमारा पड़ोसी देश चीन पाकिस्तान को भरपूर आर्थिक सहायता देकर उसकी ताकत बढ़ा रहा है।

जब हम चीनी उत्पादों का उपयोग करते है तो हम लोग जाने अनजाने में चीन को आर्थिक रूप से मजबूत करते है और चीन उससे प्राप्त धन से पाकिस्तान को आर्थिक मदद करता है।

पाकिस्तान उस धन का उपयोग भारत में आतंकवाद फैलाने में करता है।

यदि हम सब लोग यह दृढ़ निश्चय करले की हम चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे तो चीन को भारत से आय नहीं होगी और वह पाकिस्तान को मदद नहीं कर पायेगा।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने चीनी वस्तुओं के विरोध में किलेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित मेले में जाकर अभियान चलाया और संकल्प पत्र का वितरण किया।

3 घंटे के इस आयोजन के दौरान 100 से ज्यादा लोगों ने संकल्प लिया और बताया आज हम संकल्प करते हैं कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए हम आने वाले होली के त्यौहार पर होली में प्रयोग होने वाली सामग्री को दुश्मन देश चीनी द्वारा निर्मित उत्पादों को नहीं खरीदेंगे और साथ ही कम से कम 5 परिवारों को जागृत कर उसे भी चीनी वस्तुओं का बहिष्कार हेतु प्रेरित करेंगे।

कार्यक्रम में ग्राहक पंचायत से नितिन रामपाल,सचिन समीर,सुधीर,नवीन गुप्ता, विनोद नागदा, सुधीर धनगर, और साथ ही महिला इकाई से माधुरी समीर,सलोनी व्यास

आदि कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

उपरोक्त जानकारी मीडिया प्रभारी शाश्वत पाटीदार ने दी

Post a Comment