जिला पुलिस द्वारा अवैध गोरख धंधे पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से क्रिकेट सटोरियों के सिंडिकेट में मचा हड़कंप , कल से आईपीएल की होगी शुरुआत, जिले के सभी सटोरियों की होगी दीपावली हरीश पायलेट का नेटवर्क पहले से ज्यादा हुआ हाई टेक, क्या पुलिस कर पाएगी इनका नेटवर्क ध्वस्त।

नीमच।  कल से क्रिकेट रोमांच यानी  आईपीएल का आगाज हो रहा है। साल के मार्च - अप्रैल आते ही लोगो को  इसका इंतजार बड़ा बेसब्री से रहता है उतना ही सटोरिये भी करते हैं । क्योंकि हार -जीत का दांव लगाने पर कई युवक अपनी मेहनत की कमाई  क्रिकेट सट्टे में हर जाते । पूरे सीजन में हर बार करोड़ो का काला कारोबार होता हैं ।  जिले में हरीश पायलेट सहित कई सटोरिये सक्रिय है। इन लोगो का  क्रिकेट का काला कारोबार अब  पहले से अधिक हाईटेक हो चुका है । ये लोग अलग- अलग आई डी के जरिए  इस खेल  को चल रहें है। इसमें मुख्य रूप से लोटस, 99 एक्सचेंज, डायमंड एक्स चेंज, आदि है । इन  आईडी  के जरिये काला कारोबार जमकर खिलाया जाता है। नीमच शहर में क्रिकेट सीजन में करीब करोडों का सट्टा खिलाया जाता है। इसका मास्टर माइंड हरीश पायलेट है जो जिले से सटे राजस्थान में बैठकर सट्टा खिलाता है । अपने कारोबार को बड़ी सावधानी से हेंडल करता है। अवैध रूप से कमाये रुपयों का लेनदेन हवाले के जरिए होता है । और उसके लिए करंट अकाउंट भी खुला रखा है । ताकि बड़ा लेनदेन आसानी किया जा सके । सेविंग अकाउंट में पकड़ाने का डर रहता है। पुलिस को इस गोरख धंधे पर लगाम लगाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा। ताकी सीधे साधे युवक इनके झांसे में ना आ सके।
पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अवैध मादक पदार्थों , शराब और सट्टे के ठिकानों पर की गई कार्यवाही से हरीश पायलेट और उसके सिंडीकेट के तमाम सटोरिए दहसत में है। पुलिस कप्तान ने अपने अधिकारियों को इस सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दे रखें है। की जिले के सभी प्रकार संचालित सट्टे को बंद कर  सट्टा चलाने वाले गिरोह को सबक सिखाया जा सके । इस बार आईपीएल में हरीश पायलेट सिंडिकेट अपना ठिकाना बदलने की जुगत में है क्योंकि उसे  भलीभाती मालूम है कि आने वाले दिनों में पुलिस फ्रंट फुट पर रहेगी। और उसे सलाखों के पीछे धकेल देगी । बरसों से क्रिकेट सट्टे की बेरोकटोक हुकूमत चलाने वाले हरिस पायलेट तक पुलिस के हाथ पहुंच पाते है अथवा नही, आगामी दिनों में यह देखना अपने आप मे वाकई दिलचस्प होगा।